आईसीसी विश्व कप-2019 का रंगारंग आगाज

0
82

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यहां आकर बेहद अच्छा लग रहा है। यहां हमारे बहुत प्रशंसक हैं। यह दबाव और गर्व दोनों की बात है। हम यहां मौजूद अपने समर्थन का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। वहीं, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि हम कल के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कल का दिन हमारे लिए बेहद अहम दिन है। हम जहां हैं वहां आकर गर्व महसूस कर रहा हूं।

इस मौके पर हर देश के दो प्रतिनिधि मौजूद थे जिन्होंने औपचारिक रूप से क्रिकेट खेली। भारत की तरफ से पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने अभिनेता फरहान अख्तर के साथ मिलकर हाथ आजमाए जबकि पाकिस्तान की तरफ से मलाला युसूफजई और अजहर, वेस्टइंडीज की तरफ से विवियन रिचडर्स और धावक योहान ब्लैक, दक्षिण अफ्रीका की तरफ से जैक्स कैलिस, आस्ट्र्रेलिया की तरफ से ब्रेट ली और मेजबान देश की तरफ से केविन पीटरसन मौजूद रहे।

इस अवसर पर मलाला ने कहा कि अब हम देख सकते हैं कि क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा महिलाएं हिस्सा ले रही हैं। मुझे लगता है कि महिलाओं को खेलों में ज्यादा हिस्सा लेना चाहिए। मैं बचपन से क्रिकेट की बड़ी प्रशंसक हूं। मुझे लगता है कि यह खेल अलग तरह की संस्कृति से आने वाले लोगों को जोड़ता है। हम सभी यहां क्रिकेट का जश्न मनाने के लिए आए हैं।

अपनी कप्तानी में टीम को पिछली बार विश्व कप दिलाने वाले माइकल क्लार्क और इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्राम स्वान ने ट्रॉफी के साथ परेड की और बाद में उसे हॉल में लाकर रखा।  क्लार्क ने इस मौके पर कहा कि यह बहुत विशेष है। मेरे करियर के यादगर पलों में विश्व खेलना शामिल है। 2015 विश्व कप जीतना शानदार था। आखिरी के तीन-चार महीने आस्ट्रेलिया के लिए अच्छे रहे हैं। टीमें यहां एक शानदार टूनार्मेंट के लिए हैं। विश्व कप में भारत को अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here