बांग्लादेश और जिम्बाब्वे की मेजबानी इंदौर करेगा

0
52

इंदौर। इंदौर को एक बार फिर टेस्ट और टी-20 मैच की मेजबानी मिली है। हालांकि इस बार बांग्लादेश और जिम्बाब्वे की जैसी हलकी टीमें इंदौर आएंगी। होलकर स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच 14-18 नवंबर तक टेस्ट मैच खेला जाएगा। वहीं, 7 जनवरी 2020 में भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी-20 मुकाबला होगा।

टीम इंडिया का घरेलू सत्र सितंबर-19 से अगले साल मार्च तक चलना है। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज जैसी नामी टीमें भी भारत के खिलाफ खेलेंगी, लेकिन इंदौर की झोली में जो मैच आए हैं, वो बांग्लादेश और जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीमों के खिलाफ होंगे। इंदौर को इन टीमों की मेजबानी मिलने की बड़ी वजह मप्र क्रिकेट एसोसिएशन और बीसीसीआई के बीच हुए पास विवाद को माना जा रहा है। MPCA में चल रही अंदरूनी राजनीति के चलते भी बीसीसीआई ने किसी नामी टीम का मैच इंदौर को नहीं सौंपा। यह पहला मौका है, जब दोनों टीमें इंदौर में खेलेंगी। टेस्ट मैच की बात करें तो होलकर स्टेडियम में यह दूसरा टेस्ट खेला जाएगा।

यह दूसरा मौका है, जब इंदौर में टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच खेला गया था, जिसमें भारत ने 321 रनों से जीत दर्ज की थी। हालांकि इंदौर अब तक सभी मैचों की सफल मेजबानी के लिए जाना जाता है और  यहां भारत को हर मैच में जीत मिली है। इंदौर में अब तक पांच वनडे, एक टेस्ट और एक टी-20 मैच खेला गया है। अंतिम वनडे 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ था, जिसमें भारत ने 5 विकेट से जीत हासिल की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here