कब तक मासूमों की जान लेगा प्रदेश सरकार का नकारापन: राकेश सिंह

0
24

भोपाल। जब से कांग्रेस की कमलनाथ सरकार सत्ता में आई है, अपराध बढ़ रहे हैं, कानून व्यवस्था रसातल में चली गई है। बच्चों से दुष्कर्म के मामले में तो स्थिति यहां तक पहुंच गई है कि सुप्रीम कोर्ट को भी संज्ञान लेना पड़ा है। अब तो इस सरकार का नकारापन मासूम बच्चों की जान पर भारी पडऩे लगा है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह ने राजधानी के समीप गेहूंखेड़ा में तीन वर्षीय बच्चे के अपहरण और उसकी निर्मम हत्या पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।

श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में जब से कमलनाथ सरकार आई है, प्रदेश की पुलिस लाचार और कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। मासूम बच्चों और महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ रहे हैं। पुलिस की कार्यप्रणाली और उसके तंत्र का नकारापन उस समय भी सामने आया था, जब चित्रकूट में अपहरण के 20 दिन बाद भी पुलिस जुड़वां मासूम बच्चों का पता नहीं लगा पाई थी और उनकी हत्या कर दी गई थी। लेकिन अब तो सरकार और उसकी पुलिस ने नकारेपन की हद ही पार कर दी। प्रदेश सरकार की नाक नीचे राजधानी भोपाल के ही एक इलाके में एक तीन वर्षीय बच्चे का अपहरण हो जाता है और तीन दिनों में भी राजधानी पुलिस बच्चे को खोज नहीं पाती। राकेश सिंह ने कहा कि बच्चे का शव गांव में ही पाए जाने से स्पष्ट है कि लापता होने के बाद से बच्चा गांव में ही था और यदि पुलिस ने चुस्ती दिखाई होती, तो मासूम बच्चे की जान बचाई जा सकती थी। लेकिन तबादलों से हांफ रही प्रदेश की पुलिस में काम करने की न तो क्षमता बची है और न ही कोई इच्छा शक्ति रह गई है।

श्री सिंह  ने गुजरात में हुई सड़क दुर्घटना में प्रदेश के 13 लोगों की मौत पर भी दुख जताया है। उन्होंने दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिजनों के साथ एकजुटता जताई है। श्री सिंह ने कहा कि हादसे के शिकार सभी व्यक्ति कमजोर आर्थिक स्थिति वाले थे, इसलिए प्रदेश सरकार को सभी मृतकों के परिजनों को तत्काल आर्थिक सहायता देना चाहिए।

कांग्रेस का हाथ अपराधियों के साथ: शिवराज

इधर,पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर बालक की मौत पर दु:ख व्यक्त करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। साथ ही उन्होंने कमलनाथ सरकार पर तंज कसते हुए कहा,कि एक और बेटा शासन-प्रशासन  की नाक ामी क ी वजह से काल-कवलित हो गया। यह क्या हो रहा है कमलनाथ जी? आए दिन एक न एक झकझोर देने वाली खबर आ रही है। क्या यही है वक्त बदलाव का? एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा,कि कमलनाथ सरकार को नींद से जगाने हेतु समाज के  साथ सड़कों पर उतरुंगा व वरुण को न्याय दिलाकर रहूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here