वाइस प्रेसिडेंट प्रो. रॉबिन की खेल मंत्री पटवारी से मुलाकात

0
15

भोपाल : मध्यप्रदेश के खिलाड़ी और प्रशिक्षक भविष्य में बर्मिंघम विश्वविद्यालय  के स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स, एक्सर्साईज और रिहेबिलिटेशन साईंसेस में प्रशिक्षण प्राप्त कर सेकेंगे। खेल मंत्री जीतू पटवारी ने आज बर्मिंघम विश्वविद्यालय में वाईस प्रेसिडेंट (अन्तर्राष्ट्रीय) प्रोफेसर रॉबिन मेसन से मुलाकात की। इस अवसर पर स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स के सीनियर लेक्चरर डॉ. मॉर्टिन टॉम्स, डायरेक्टर स्पोर्टस ज़ेना वूडरिज और आयुक्त उच्च शिक्षा राघवेन्द्र सिंह मौजूद थे।

खेल मंत्री पटवारी ने प्रदेश के खेल प्रशिक्षकों और खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय तकनीकी प्रशिक्षण में सहयोग के लिये बर्मिंघम यूनिवर्सिटी के पदाधिकारियों से प्रारंभिक चर्चा की। पटवारी ने पीपीपी मोड़ पर प्रदेश में प्रारंभ होने वाले प्रोजेक्ट, वाटर स्पोर्ट्स और अन्य खेलों में भी तकनीकी सहयोग के लिये बातचीत की।

खेल मंत्री ने प्रो. रॉबिन को भारत आने का आमंत्रण दिया, जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार किया। प्रो. रॉबिन ने कहा कि विश्वविद्यालय का एक दल नवम्बर माह में मध्यप्रदेश का दौरा करेगा। खेल मंत्री की मध्यप्रदेश के विश्वविद्यालयों में स्पोर्ट्स पाठ्यक्रम प्रारंभ करने में सहयोग के लिये भी बात हुई।

खेल मंत्री जीतू पटवारी ने बर्मिंघम स्पोर्ट्स विश्वविद्यालय के हाई परफॉरमेंस स्पोर्ट्स साइंस सेन्टर का दौरा किया। उन्होंने वर्ष 2022 के कॉमनवेल्थ गेम्स के लिये तैयार की गई हॉकी, स्क्वॉश, फिटनेस सेन्टर, फिजियोथैरेपी यूनिट, स्विमिंग पूल और वेलनेस सेन्टर भी देखा। इस अवसर पर साई की सीनियर सांइटिफिक ऑफिसर डॉ. मीनू डींगरा उपस्थित थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here